poco m6 plus 5g review in hindi | poco m6 plus 5g

15

poco m6 plus 5g review in hindi > दोस्तों अगर आप एक मोबाइल फोन लेने की सोचते हैं और आपका बजट कम है तो POCO M6 Plus 5G मोबाइल काफी कम बजट में लांच होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस मोबाइल को रेडमी नोट 13 का ज़ेब्रा वर्जन बताया जा रहा है। POCO M6 Plus 5G काफी जल्द आपको मार्केट में

देखने को मिलेगा। यह मोबाइल काफी सस्ता है और इसमें कई तरह के खास फीचर दिए गए हैं। इसका कैमरा क्वालिटी भी काफी अच्छा है। इसके अलावा, इसकी बैटरी आपको 5000mAh की देखने को मिलेगी। इसके साथ 33 वाट का फास्ट चार्जर भी है और इसमें कई सारे आई फीचर्स भी दिए गए हैं। अगर आप M6 लेने का सोच रहे हैं तो इस आर्टिकल में बने रहें क्योंकि हम इस आर्टिकल में POCO M6 के संबंधित सारी जानकारी हिंदी में उपलब्ध कराएंगे।

poco m6 plus 5g display

दोस्तों, अगर POCO M6 Plus की डिस्प्ले की बात की जाए, तो इस मोबाइल में आपको 6.7 इंच की एचडी डिस्प्ले देखने को मिलती है। इसमें आपको 120Hz रिफ्रेश रेट भी मिलता है, जो बहुत ही स्मूथ अनुभव प्रदान करता है। इसकी स्क्रीन की पीक ब्राइटनेस 500 निट्स है, जिससे आपको ब्राइट और क्लियर व्यू मिलता है।

डिस्प्ले की विशेषताएं:

  1. साइज और रेजोल्यूशन: 6.7 इंच की एचडी डिस्प्ले
  2. रिफ्रेश रेट: 120Hz, जो स्मूथ स्क्रॉलिंग और गेमिंग अनुभव प्रदान करता है
  3. पीक ब्राइटनेस: 500 निट्स, जो ब्राइट और क्लियर व्यू देता है

अगर आप मूवी देखने के शौकीन हैं, तो यह डिस्प्ले आपको बहुत अच्छा एक्सपीरियंस देने वाली है। इसके अलावा, अगर आप गेमिंग के शौकीन हैं, तब भी यह डिस्प्ले आपको बहुत अच्छा गेमिंग अनुभव प्रदान करेगी।

poco m6 plus processor

पोको M6 प्लस में प्रोसेसर की बात की जाए तो इसमें आपको मीडियाटेक डायमेंसिटी 810 प्रोसेसर देखने को मिलता है। यह प्रोसेसर काफी अच्छा माना जाता है और आपको बेहतरीन प्रदर्शन प्रदान करता है। इसके अलावा, इस मोबाइल में आपको 5G कनेक्टिविटी भी मिलती है, जिससे आप तेज इंटरनेट का आनंद ले सकते हैं।

प्रोसेसर और कनेक्टिविटी की विशेषताएं:

  1. प्रोसेसर: मीडियाटेक डायमेंसिटी 810, जो बेहतरीन प्रदर्शन और स्मूथ अनुभव प्रदान करता है
  2. कनेक्टिविटी: 5G कनेक्टिविटी, जिससे तेज इंटरनेट स्पीड मिलती है

इस प्रोसेसर का इस्तेमाल अभी के समय में कई सारे मोबाइल में किया जा रहा है। अगर आप इस मोबाइल को गेमिंग के लिए ले रहे हैं, तो यह प्रोसेसर गेमिंग के लिए काफी अच्छा होता है। आप बिना किसी हिचकिचाहट के इस मोबाइल को गेमिंग के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

poco m6 plus camera

अगर आप इस मोबाइल को कैमरा के लिए खरीद रहे हैं तो आपके लिए इस मोबाइल में कैमरा एक्सपीरियंस काफी अच्छा होने वाला है। इस मोबाइल में प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का है। इसके साथ, आपको अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा 8 मेगापिक्सल का और मैक्रो लेंस 2 मेगापिक्सल का मिलता है। इसके अलावा, इसमें डेप्थ सेंसर भी 2 मेगापिक्सल का दिया गया है। साथ ही, इसमें कैमरा के साथ एलईडी फ्लैशलाइट भी दी गई है।

कैमरा की विशेषताएं:

  1. प्राइमरी कैमरा: 50 मेगापिक्सल
  2. अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा: 8 मेगापिक्सल
  3. मैक्रो लेंस: 2 मेगापिक्सल
  4. डेप्थ सेंसर: 2 मेगापिक्सल
  5. एलईडी फ्लैशलाइट

अगर हम फ्रंट कैमरा की बात करें तो, फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल का है। इस मोबाइल से आप 4K तक वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं, जबकि फ्रंट कैमरा से आप 1080 पिक्सल तक की फोटो क्लिक कर सकते हैं।

फोटोग्राफी के लिए यह मोबाइल अच्छा है क्योंकि यह ज्यादा महंगा नहीं है और इसमें दी गई सुविधाएँ ठीक-ठाक हैं। अगर आप इसे डेली यूज़ के लिए लेना चाहते हैं, तो यह मोबाइल आपके लिए अच्छा हो सकता है।

poco m6 plus Battery

अगर हम POCO M6 Plus की बैटरी की बात करें तो इस मोबाइल में 5000mAh की बैटरी देखने को मिलती है। यह बैटरी लिथियम पॉलीमर से बनाई गई है और नॉन-रिमूवेबल है। इसके अलावा, इसमें 33 वाट का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी है, जिससे मोबाइल तेजी से चार्ज होता है। इसमें यूएसबी टाइप-C चार्जिंग पोर्ट दिया गया है।

बैटरी की विशेषताएं:

  1. बैटरी क्षमता: 5000mAh
  2. बैटरी प्रकार: लिथियम पॉलीमर
  3. फास्ट चार्जिंग: 33 वाट
  4. चार्जिंग पोर्ट: यूएसबी टाइप-C

5000mAh की बैटरी काफी बड़ी होती है और फास्ट चार्जिंग की वजह से यह मोबाइल तेजी से चार्ज हो जाता है। अगर आप इस मोबाइल को डेली यूज़ के लिए या कहीं घूमने जाने के लिए ले रहे हैं, और बजट सीमित है लेकिन बैटरी अच्छा प्रदर्शन दे, तो यह मोबाइल आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

poco m6 plus storage

अगर हम POCO M6 Plus की रैम और स्टोरेज की बात करें तो इस मोबाइल में आपको 6GB रैम देखने को मिलती है, जबकि इंटरनल स्टोरेज 128GB की है।

रैम और स्टोरेज की विशेषताएं:

  1. रैम: 6GB, जो किसी भी मोबाइल के लिए काफी अच्छी होती है और स्मूथ मल्टीटास्किंग और गेमिंग अनुभव प्रदान करती है।
  2. इंटरनल स्टोरेज: 128GB, जो बहुत बढ़िया स्टोरेज मानी जाती है और आपके डाटा, एप्लीकेशंस, और मीडिया फाइल्स को आसानी से समेट सकती है।

अभी के समय में कई एप्लीकेशंस भी हैं जो फ्री में अतिरिक्त स्टोरेज की सुविधा प्रदान करती हैं। अगर आपकी 128GB स्टोरेज फुल हो जाती है, तो आप इन एप्लीकेशंस का इस्तेमाल करके और स्टोरेज बढ़ा सकते हैं।

poco m6 plus price and lunching date

अगर दोस्तों, POCO M6 Plus के प्राइस की बात की जाए तो यह मोबाइल आपको मात्र ₹14,999 में देखने को मिल रहा है। इसकी लॉन्चिंग डेट 1 अगस्त है। आप 1 अगस्त के बाद से इसे अमेज़न, फ्लिपकार्ट जैसी वेबसाइट्स से आसानी से खरीद सकते हैं। इसके अलावा, यह मोबाइल 1 अगस्त के बाद डिटेल शॉप्स पर भी उपलब्ध होगा।

प्राइस और ऑफर की जानकारी:

  1. प्राइस: ₹14,999
  2. लॉन्चिंग डेट: 1 अगस्त
  3. खरीदारी के विकल्प: अमेज़न, फ्लिपकार्ट और डिटेल शॉप्स

अगर आप 1 अगस्त को इसे बुक करते हैं, तो आपको कई सारे ऑफर भी देखने को मिल सकते हैं। क्रेडिट कार्ड से खरीदारी करने पर आपको ₹2,000 से ₹3,000 तक अतिरिक्त छूट भी मिल सकती है।

poco m6 plus 5g review in hindi final word

दोस्तों, हमने इस आर्टिकल में poco m6 plus 5g review in hindi के बारे में सारी जानकारी विस्तार से प्रदान की है। अगर आपको हमारे द्वारा लिखा गया आर्टिकल अच्छा लगा हो, तो कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें कमेंट करके जरूर बताएं कि आपको आर्टिकल कैसा लगा। धन्यवाद!

Related Posts

Previous articlemotorola edge 50 review in Hindi | motorola edge 50 ultra 5G price in india
Next articlenothing phone 2a plus full review in hindi | nothing phone 2a plus price in india

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here