Samsung Galaxy Z Fold 6 review in hindi | Samsung Galaxy Z Fold 6 price in india

17

Samsung Galaxy Z Fold 6 review in hindi > दोस्तों, अगर आप फोन लेने की सोच रहे हैं और आप चाहते हैं कि आपका मोबाइल सबसे अलग हो, तो आप Samsung Galaxy Z Fold 6 को खरीद सकते हैं। यह मोबाइल हाल ही में लॉन्च किया गया है और इसे सैमसंग का फोल्डिंग मोबाइल कहा जा रहा है। इसका नाम Samsung Galaxy Z Fold 6 इसलिए रखा गया है क्योंकि इसमें फोल्डिंग सिस्टम दिया गया है।

इस मोबाइल में आपको 4400 एमएएच की बैटरी और 25 वाट का फास्ट चार्जर मिलता है। इसमें 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज की सुविधा भी है। अगर आप इस मोबाइल के बारे में और अधिक जानकारी चाहते हैं, तो इस आर्टिकल में अंत तक बने रहें, क्योंकि हम इस आर्टिकल में आपको इस मोबाइल से संबंधित सभी जानकारी हिंदी में प्रदान करेंगे।

Samsung Galaxy Z Fold 6

अगर हम Samsung Galaxy Z Fold 6 की बात करें, तो यह मोबाइल फोल्डेबल सुविधा के साथ लॉन्च हुआ है, जिसके कारण यह मोबाइल देखने में थोड़ा अलग लगता है। इस स्मार्टफोन में आपको दो डिस्प्ले मिलती हैं, जहां से यह फोल्ड होता है, वहां पर इसकी दो अलग-अलग डिस्प्ले दिखाई देती हैं। इस मोबाइल में Snapdragon 8 का थर्ड जेनरेशन प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। यह मोबाइल आपको एक बेहतरीन प्रीमियम लुक देता है। आप इस मोबाइल को ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों जगह से आसानी से खरीद सकते हैं।

Samsung Galaxy Z Fold 6 Launch Date

दोस्तों, Samsung ने यह मोबाइल अभी तक भारत में लॉन्च नहीं किया है। इसे यूके सहित कुछ देशों में Samsung Unpacked इवेंट में 10 अप्रैल 2024 को लॉन्च किया गया था, लेकिन भारत में यह अभी तक लॉन्च नहीं हुआ है। भारत में इसकी लॉन्चिंग डेट 10 जुलाई बताई जा रही है। अगर आप इस मोबाइल को खरीदना चाहते हैं, तो आप 10 जुलाई के बाद इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों जगह से आसानी से खरीद सकते हैं।

Samsung Galaxy Z Fold 6 Features

Samsung Galaxy Z Fold 6 में आपको कई सारे फीचर्स देखने को मिलते हैं। यह स्मार्टफोन 7.6 इंच की डायनेमिक AMOLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुआ है। इसके अलावा, इस मोबाइल में 6.3 इंच की कवर स्क्रीन भी दी गई है। इस मोबाइल में Google Gemini का इस्तेमाल किया गया है और इसमें कई सारे आई फीचर्स भी शामिल हैं, जो इस मोबाइल को और भी एडवांस बनाते हैं।

यह मोबाइल आधुनिक दौर के हिसाब से बनाया गया है और वर्तमान समय में इससे ज्यादा एडवांस कोई और मोबाइल मार्केट में उपलब्ध नहीं है।

Camera Quality

Samsung ने इस मोबाइल में कैमरा क्वालिटी पर विशेष ध्यान दिया है, जिससे यह एक जबरदस्त मोबाइल बन गया है। इस मोबाइल से आप एक पूरी फिल्म की शूटिंग कर सकते हैं।

इसमें रियर कैमरा 50 मेगापिक्सल का है, जबकि फ्रंट कैमरा 10 मेगापिक्सल का है। इसके अतिरिक्त, इसमें अल्ट्रा वाइड एंगल शूट के लिए भी 10 मेगापिक्सल का कैमरा और सेल्फी के लिए 4 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Samsung Galaxy Z Fold 6 बैटरी बैकअप

अगर हम इस मोबाइल की बैटरी बैकअप की बात करें, तो इसमें 4400 mAh की बैटरी दी गई है, जो काफी दमदार मानी जाती है। इस मोबाइल में आपको लंबे समय तक बैटरी बैकअप मिलता है।

अगर आप इस मोबाइल में थोड़ा बहुत म्यूज़िक सुनते हैं, तो आपको लगभग 80 घंटे का बैटरी बैकअप मिल सकता है। वहीं, अगर आप वीडियो देखते हैं, तो इस मोबाइल में 22 घंटे का बैटरी बैकअप देखने को मिलता है।

इसमें 15 वॉट की वायरलेस चार्जिंग, 25 वॉट का फास्ट चार्जर और 4.5 वॉट की चार्जिंग सपोर्ट भी दी गई है, जो कि काफी अच्छी मानी जाती है।

Samsung Galaxy Z Fold 6 Price

Samsung Galaxy Z Fold 6 में 12GB RAM और 256GB स्टोरेज का विकल्प उपलब्ध है। यदि आप इस मोबाइल को 12GB RAM और 256GB स्टोरेज के साथ खरीदना चाहते हैं, तो इसकी कीमत लगभग ₹1,65,000 होगी।

इसके अलावा, अगर आप इसे 12GB RAM और अधिक स्टोरेज वाले वेरिएंट में खरीदना चाहते हैं, तो इसकी कीमत लगभग ₹1,77,000 हो सकती है।

टॉप मॉडल जिसमें अधिक स्टोरेज दिया गया है, उसकी कीमत लगभग ₹2,00,000 के आसपास हो सकती है।

आप इस मोबाइल को अमेज़न, फ्लिपकार्ट या अन्य ऑनलाइन रिटेलर्स की वेबसाइट्स से लॉन्चिंग के बाद आसानी से खरीद सकते हैं। यह Samsung के किसी भी स्टोर में भी उपलब्ध होगा।

Z Fold 6 Vs Z Fold 5 Specifications

Specifications Galaxy Z Fold 5 Galaxy Z Fold 6
Processor Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3
Display 7.6” QXGA+ Dynamic AMOLED 2X (Main Screen) 7.6” QXGA+ Dynamic AMOLED 2X (Main Screen)
6.3” HD+ Dynamic AMOLED 2X (Cover Screen) 6.3” HD+ Dynamic AMOLED 2X (Cover Screen)
Refresh Rate 120Hz 120Hz
RAM + Storage 12GB RAM, Up to 1TB Storage 12GB RAM, Up to 1TB Storage
Rear Camera 12MP Wide Angle, 12MP Ultra Wide Angle 12MP Wide Angle, 10MP Telephoto, 50MP Ultra Wide Angle
Front Camera 10MP Front Camera, 4MP Under Display Sensor 10MP Selfie Camera, 4MP Under Display Internal Camera
Battery 4400mAh 4400mAh

 

Samsung Galaxy Z Fold 6 review in hindi final word

दोस्तों, हमने इस आर्टिकल में आपको Samsung Galaxy Z Fold 6 review in hindi के बारे में सारी जानकारी विस्तार से प्रदान की है। अगर आपको हमारा लिखा हुआ आर्टिकल अच्छा लगा और इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको समझ आ गया है कि आपको Samsung Galaxy Z Fold 6 खरीदना चाहिए या नहीं, तो कृपया इस आर्टिकल को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर करें। हमें कमेंट करके जरूर बताएं कि आपको हमारा आर्टिकल कैसा लगा।

Related Posts

Related Posts

Previous articleSamsung Galaxy M35 5G Review in Hindi, Features, Price
Next articlemotorola edge 50 review in Hindi | motorola edge 50 ultra 5G price in india

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here