nothing phone 2a plus full review in hindi | nothing phone 2a plus price in india

23
nothing phone 2a plus full review in hindi > दोस्तों, Nothing ने अपना नया मोबाइल Nothing Phone 2a Plus लॉन्च कर दिया है। यह मोबाइल 31 जुलाई को भारत के मार्केट में आ गया है और इसे पूरी दुनिया में भी लॉन्च कर दिया गया है।

Nothing साल में केवल एक ही फोन लॉन्च करता है, लेकिन भारत में इतनी बड़ी जनसंख्या और इतने अधिक प्रशंसक हैं कि अगर Nothing एक ही मोबाइल लॉन्च करे तो भी भारत की ऑडियंस का ध्यान अपनी ओर खींच सकता है।

यदि आप Nothing Mobile खरीदना चाहते हैं और इस मोबाइल के बारे में पूरी जानकारी पाना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ें। हम इस आर्टिकल में आपको Nothing Phone 2a Plus के बारे में सभी जानकारी विस्तार से हिंदी में उपलब्ध कराएंगे।

nothing phone 2a plus Display

दोस्तों, अगर Nothing Phone 2a Plus की डिस्प्ले की बात की जाए तो इस मोबाइल में आपको 6.78 इंच की डिस्प्ले देखने को मिलती है जो काफी शानदार है। ओवरऑल डिस्प्ले का साइज बढ़ा दिया गया है, जिससे आपको एक बेहतरीन अनुभव मिलने वाला है।

ब्राइटनेस की बात करें तो इसमें 1300 निट्स की ब्राइटनेस है, जो काफी अच्छी मानी जाती है। इसके अलावा, इसमें आपको 120Hz का रिफ्रेश रेट भी देखने को मिलता है। डिस्प्ले AMOLED है, जो काफी अच्छी मानी जाती है। इसमें आपको 2160Hz PWM डिमिंग भी जोड़ा गया है, जो आपकी आंखों के लिए बेहतर है।

nothing phone 2a plus Battery and Charging

दोस्तों, अगर हम इस मोबाइल की बैटरी की बात करें तो इसमें आपको 5000mAh की बैटरी मिलती है। इसके अलावा, इसमें आपको 50W का फास्ट चार्जिंग भी मिलता है। अगर आप गेमिंग के शौकीन हैं तो 5000mAh की बैटरी काफी अच्छी मानी जाती है और यह काफी लंबे समय तक चलती है। वहीं 50W का फास्ट चार्जर आपके मोबाइल को मात्र 30 से 40 मिनट में चार्ज कर देता है।

हालांकि, इस मोबाइल में आपको वायरलेस चार्जिंग की सुविधा नहीं मिलती, जो कि थोड़ी निराशाजनक है क्योंकि अभी के समय में अधिकांश मोबाइलों में वायरलेस चार्जिंग की सुविधा जरूर होती है। इसके अलावा, इस मोबाइल में आपको 5W की रिवर्स वायरलेस चार्जिंग भी मिलती है।

ओवरऑल बैटरी और चार्जिंग के मामले में यह मोबाइल ठीक-ठाक है। इसमें कुछ विशेष एडवांस्ड फीचर्स नहीं हैं, जैसा कि उम्मीद की जाती है जब Nothing साल में केवल एक बार मोबाइल लॉन्च करता है।

nothing phone 2a plus Software and Updates

दोस्तों, अगर हम Nothing Phone 2a Plus के ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें आपको ऑपरेटिंग सिस्टम Nothing OS 2.6 मिलता है, जो Android 14 पर आधारित है। इस मोबाइल में आपको 3 साल के मेजर अपडेट्स और 4 साल के सिक्योरिटी अपडेट्स का भी वादा किया गया है।

3 साल के मेजर अपडेट्स काफी अच्छे माने जाते हैं क्योंकि अगर अगले 3 साल में Android 15, 16 और 17 भी आ जाएं, तब भी आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप इन सभी अपडेट्स को अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर पाएंगे। वहीं, सिक्योरिटी अपडेट्स के मामले में, बहुत कम मोबाइल कंपनियाँ 4 साल तक का सिक्योरिटी अपडेट देती हैं, लेकिन Nothing आपको 4 साल तक का सिक्योरिटी अपडेट दे रहा है। अगर किसी भी प्रकार की बग या समस्या मोबाइल में आ जाती है, तो Nothing के अपडेट्स के जरिए उसे ठीक किया जा सकता है।

nothing phone 2a plus Camera

दोस्तों, अगर हम इस मोबाइल के कैमरा की बात करें, तो इसमें कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं, जिनकी मदद से आप फोटो क्लिक करते समय और वीडियो रिकॉर्ड करते समय आसानी से एडिट कर सकते हैं।

कैमरा के पिक्सेल की बात करें तो इस मोबाइल में आपको 50 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा मिलता है, वहीं सेल्फी कैमरा की बात करें तो इसमें 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। कैमरा के मामले में यह मोबाइल काफी अच्छा है क्योंकि यह कंपनी कैमरा पर विशेष ध्यान देती है।

nothing phone 2a plus Price

दोस्तों, अगर Nothing Phone 2a Plus की कीमत की बात करें तो यह मोबाइल आपको 28,000 रुपए में मिल जाएगा। अभी के समय में इस मोबाइल पर कई सारे ऑफर्स चल रहे हैं, जिसके कारण यह मोबाइल आपको 26,000 रुपए में मिल सकता है। अगर आप इस मोबाइल को अमेज़न या फ्लिपकार्ट से खरीदते हैं और क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको इस मोबाइल पर अतिरिक्त छूट भी मिल सकती है।

nothing phone 2a plus ram and storage

अगर Nothing Phone 2a Plus की स्टोरेज वेरिएंट्स की बात करें, तो इसमें दो विकल्प उपलब्ध हैं।

पहला वेरिएंट 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत लगभग 27,999 रुपए है। दूसरा वेरिएंट 12GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत लगभग 29,999 रुपए है।

nothing phone 2a plus Design and Build

दोस्तों, इस मोबाइल की डिज़ाइन की बात करें तो इसकी डिज़ाइन और बिल्ड क्वालिटी काफी अच्छी दी गई है। इसके साथ आपको C-टाइप का चार्जर और केबल भी मिलती है। इस मोबाइल में आपको सिम कार्ड टूल भी मिलता है।

फोन थोड़ा मोटा और चंकी है, लेकिन इसकी बिल्ड क्वालिटी काफी अच्छी है क्योंकि Nothing जब भी मोबाइल लॉन्च करता है, तो काफी आकर्षक और मजबूत मोबाइल बनाता है।

अगर आपके पास 28,000 रुपए के आसपास का बजट है, तो आप इस मोबाइल को आसानी से खरीद सकते हैं।

nothing phone 2a plus full review in hindi Conclusion

दोस्तों, फोन की कीमत 28,000 रुपए है, लेकिन ऑफर में आपको यह 26,000 रुपए में मिल सकता है।

ओवरऑल इस मोबाइल की बात की जाए तो यह मोबाइल ठीक-ठाक है और इसका सबसे बड़ा स्टैंड आउट फीचर इसका क्लीन UI और डिस्प्ले लाइटिंग है। अगर आप इस मोबाइल को लेना चाहते हैं तो 28,000 रुपए आपके लिए ज्यादा नहीं होने चाहिए क्योंकि इसमें कई सारे अच्छे फीचर्स दिए गए हैं और Nothing कंपनी काफी अच्छी मानी जाती है। यह साल में एक या दो मोबाइल लॉन्च करती है, लेकिन हर बार कुछ खास पेश करती है।

ओवरऑल, दोस्तों, आप इस मोबाइल को ले सकते हैं। हमने इस आर्टिकल में आपको nothing phone 2a plus full review in hindi के बारे में सारी जानकारी विस्तार से उपलब्ध कराई है। अगर आपको हमारे द्वारा लिखा गया आर्टिकल अच्छा लगे तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और हमें कमेंट करके बताएं कि आपको हमारा लेख कैसा लगा। धन्यवाद!

Related Posts

Previous articlepoco m6 plus 5g review in hindi | poco m6 plus 5g

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here